Skip to main content

सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सोमवार, किन लोगों को मिलेगी सफलता

जीवन मंत्र डेस्क। टैरो कार्ड्स भी ज्योतिष की प्रचलित विद्याओं में से एक है। इस विद्या में कार्ड्स की मदद से भविष्य और स्वभाव से जुड़ी बातें मालूम की जा सकती हैं। टैरो रीडर शीला एम. बजाज से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सोमवार, 30 दिसंबर का दिन...
  • मेष - The Magician
किसी की बात से यदि आप अब भी नाराज हैं तो उस व्यक्ति को माफ करने का प्रयास करें क्योंकि उसके कारण आपको बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। प्रत्येक व्यक्ति आपको आपके जीवन में कुछ सिखाने के लिए आता है। उसको मन से धन्यवाद दें और आगे बढ़ जाएं। किसी को माफ न करके आप अपने आप को ही बार-बार सजा दे रहे हैं।
करियर: आज नई नौकरी मिलने के आसार हैं। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन रहेगा।
लव: पुरानी बातों को याद कर आज दुख मनाने में अपना समय बर्बाद न करें। जो बीत गया उसके लिए आप कुछ नहीं कर सकते, वर्तमान में जीने का प्रयास करें।
हेल्थ: चिंता किसी भी चीज का हल नहीं है। कोई पुराना रोग आज परेशान कर सकता है। इसके लिए सावधानी बरतें।
  • वृष - Four of Cups
कारोबार और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्रबल हो रहे हैं। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें। यदि कुछ समय से कोई जमीन खरीदने के लिए ढूंढ रहे हैं तो जल्द ही आपकी खोज पूरी होगी। अपने प्रियजनों से अच्छा व्यवहार रखें, छोटी-छोटी बातों पर अपने धीरज न खोएं। यदि गुस्सा बहुत आता है तो सुबह नंगे पैर घास पर चलें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
करियर: नए प्रोजेक्ट मिलने के आसार हैं, जिससे धन लाभ होगा। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें।
लव: अविवाहितों के लिए आज का दिन फलदायक हो सकता है। जैसा रिश्ता ढूंढ रहे हैं, वैसा मिलने के आसार हैं। अपने प्रयास करते रहें।
हेल्थ: स्वास्थ्य को अच्छा बनाने के लिए उचित प्रयास करने की आवश्यकता है। संयम और धैर्य से सफलता मिलेगी।
  • मिथुन - Page of Wands
आज किसी भी प्रकार का रचनात्मक कार्य करें जो आपको पसंद हो जैसे की लेखन, चित्रकारी, डांस, कुकिंग इत्यादि। इससे आपके मन में संतोष की भावना बढ़ेगी और स्वास्थ्य लाभ भी होगा। आपके काम में भी फोकस बढ़ेगा और काम की गुणवत्ता में भी सुधार होगा। आज किसी प्रकार से दान जरूर करें। जो कार्य आरंभ किया है, उसे समाप्ति तक अवश्य ले जाएं।
करियर: आज काम में मन नहीं लगेगा। अपना फोकस बनाए रखें। यदि अपने काम से संतुष्ट नहीं हैं तो वह काम करें, जिसमे आपको खुशी मिलती हो। उससे आर्थिक समृद्धि भी मिलेगी।
लव: आप अपनी जिम्मेदारियां निभाने में अपने आप को और अपनी जरूरतों को न भूलें।
हेल्थ: स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। मेडिटेशन से मन में शांति बनी रहेगी और व्यर्थ चिंता करने की आदत में भी सुधार होगा।
  • कर्क - The Chariot
आज उतना ही काम या जिम्मेदारी लें, जिसको आप आसानी से पूरा कर सकें। अतिरिक्त जिम्मेदारियां लेने से बचें। किसी भी स्थिति में खुद को तनावग्रस्त ना होने दें। कुछ दोस्तों से मनमुटाव या रिश्तों में दुराव भी हो सकता है। परिस्थितियों को स्वीकार करके आगे बढ़ें। स्थितियां खुद धीरे-धीरे सुधर जाएंगी।
करियर: करियर के मोर्चे पर आप तनावग्रस्त या थकावट महसूस करेंगे। काम के अतिरिक्त बोझ से परेशान रह सकते हैं।
लव: प्रेम में रिश्तों से ऊब महसूस हो सकती है। रिश्तों के साथ आगे बढ़ने में परेशानी आएगी।
हेल्थ: अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम को शामिल करें।
  • सिंह - Wheel of Fortune
किस्मत बदलने के लिए तैयार हैं। नए और रोमांचक परिवर्तन के संकेत कार्ड्स पर हैं। आपको कुछ अच्छी सूचना के साथ कोई नई जिम्मेदारी मिलने के संकेत हैं। आप नई चीजों की खोज में काफी आक्रामक तरीके से जुटे रहेंगे। किसी भी मामले में आप पीछे नहीं रहेंगे।
करियर: कोई नया प्रोजेक्ट या नया जॉब आपके लिए इंतजार कर रहा है। आप नई जिम्मेदारियों पर पूरी तरह खरे उतरेंगे।
लव: शुक्र आपके घर में प्रवेश कर रहा है, बहुत सारे नए रिश्ते और नए प्यार के साथ। प्रेम के मामले में दिन काफी अच्छा रहने वाला है।
हेल्थ: नींद ना आने से आपको थकान और चिड़चिड़ाहट महसूस हो सकती है।
  • कन्या - The Hierophant
आप भौतिक आराम, सुख-सुविधा, धन-संपत्ति और जीवन में अच्छी चीजों को पाने उम्मीद कर सकते हैं। यह ऊंचा उठने का समय है और अपनी योजनाओं को मूर्त रूप देने के प्रयास शुरू करें। सफलता और धन दोनों ही कार्ड्स पर हैं। लेकिन, किसी भी बात का अपने स्वभाव पर अहंकार ना आने दें। यह आपका नुकसान कर सकता है।
करियर: जॉब पर अधिक ध्यान केंद्रित करें, आप जीवन और करियर में बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
लव: अपने रिश्ते को संभालने और संवारने का समय है। जीवनसाथी को पूरा समय दें।
हेल्थ: आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है।
  • तुला - Four of Pentacles
आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे। आज महवपूर्ण निर्णय लेने के लिया अच्छा दिन है। कोई महत्वपूर डील आपके हक में हो सकती है। परिवारजनों के साथ खुश्योंभरा दिन रहेगा। आज का दिन अपने दैनिक कार्यों के अलावा कुछ ऐसा करने की भी सोचें, जिससे आपके और आपके करीबी लोगों के अलावा सामाजिक रूप से भी किसी का उद्धार हो। अपनी जिम्मेदारियों को आप अच्छी तरह निभा रहे हैं, लेकिन आज कुछ समय किसी का भला करने में भी बिताएं। किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम का हिस्सा बनें।
करियर: किसी के लिए आप कब, कहां और क्या बोल रहे हैं, इसका ख्याल रखें, नहीं तो आपकी बात को गलत प्रसंग में लिया जा सकता है।
लव: प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताने को मिलेगा। रिश्तेदारों की बातों में आकर अपने परिवार में कोई कडवाहट न आने दें।
हेल्थ: प्रियजनों के साथ अच्छा क्वालिटी समय बिताने का प्रयास करें। परिवार में कोई नवयुवक आत्मनिर्भर होने के लिए तैयार है, उसे पूर्ण सहयोग दें।
  • वृश्चिक - Seven of Wands
अपने आप को भी बदलने का प्रयास करें। अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न हों, नहीं तो आपके अड़ियल स्वभाव के कारण आप अपना नुकसान कर सकते हैं। रिश्तों में भी दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करें, तभी कोई मसला हल होगा। आपके आइडियाज बुत सराहनीय हैं, लेकिन उन्हें थोड़ा प्रैक्टिकल बनाने की भी आवश्यकता है। प्रेमी या प्रेमिका से आज किसी बात पर झगड़ा हो सकता है।
करियर: कार्यक्षेत्र में अपना स्वभाव नम्र बनाएं रखें। अपने विचारों में अड़ियल न हों, दूसरों का भी दृष्टिकोण देखने का प्रयास करें।
लव: अपनी किसी भी बात पर अड़ियल न हों, दूसरों के नजरिए से भी बात समझने का प्रयास करें।
हेल्थ: चिंताओं से बचें। किसी भी रोग के लक्षण को अनदेखा न करें और डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। आज हो सके तो पूरा हेल्थ चेकअप करवाएं।
  • धनु - Nine of Swords
आज लोगों से मिलना जुलना लगा रहेगा जिस कारण कार्यक्षेत्र में और निजी जीवन में आगे के द्वार खुलेंगे। इन सब में अपनी जरूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आप भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं, जितना कोई और। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।
करियर: अपने वेतन और अपनी प्रतिष्ठा को लेकर कोई समझौता न करें। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं।
लव: आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे भविष्य में अच्छे संबंध बनेंगे। अविवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है।
हेल्थ: स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पेट से संबंधित कुछ कठिनाई हो सकती है। अपनी दिन चर्या को अच्छा बनाएं रखें। इससे लाभ होगा।
  • मकर - Page of Swords
आपके पास अपार संभावनाएं हैं। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें, जीत आपकी ही होगी। आज कई ऐसे अवसर आपके सामने आ सकते हैं, जिनका आप बेहतर तरीके से दोहन कर पाएंगे। किसी भी मामले में आपको आज परिस्थितियों से अपनी पकड़ को ढीली नहीं होने देना चाहिए।
करियर:अपने काम के तरीकों में बदलाव करने का समय है। आप अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।
लव:रिश्ते में दुविधा महसूस हो सकती है। अपने किसी निकटतस्थ मित्र से सलाह लें।
हेल्थ: अपनी आदतों पर आज आपको नियंत्रण रखना पड़ सकता है। कुछ पुरानी लत के कारण हेल्थ बिगड़ सकती है।
  • कुंभ - Ten of Wands
आपके लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है। आप जो पाना चाहते हैं, उसकी ओर तेजी से बढ़ेंगे। योजनाओं में गति आएगी और पुराने अटके काम भी पूरे हो सकते हैं। कुछ नए लोगों से मुलाकात आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। आज के दिन आपको थोड़ा आराम करने और एकांत में रहने पर भी जोर देना चाहिए।
करियर: आपके कार्य पुरस्कृत होंगे। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने की ओर अग्रसर हैं।
लव: किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपके लिए नए रिश्ते की शुरुआत का समय है।
हेल्थ: सेहत चिंता का विषय है, अत्यधिक काम न करें। अपने अकेलेपन का आनंद लें और आराम करें।
  • मीन - Seven of Pentacles
आप में से कुछ लोग खुद को साबित करने की कोशिश में थकावट महसूस करेंगे। आपके आसपास के लोग जलन महसूस करेंगे। पूर्व में की गई योजनाओं पर ध्यान केंद्रित रखें। कुछ भी परिवर्तन होने की स्थिति में योजनाओं की बारीरियों पर पूरी तरह नजर रखें। आपको कुछ सफलता मिल सकती है।
करियर: नई योजनाओं को किसी कारण से स्थगित करना पड़ सकता है। सहयोगियों से धोखा मिल सकता है।
लव: किसी रिश्ते में एक विवाद या मतभेद हो सकता है।
हेल्थ: स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। तनाव लेना बंद करें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Monday rashifal, 30 December rashifal, daily rashifal, tarot rashifal in hindi, somwar ka rashifal



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39mbCX4

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ