Skip to main content

गुरुवार को मानसिक चिंता से खुद को बचाएं, सावधान रहकर काम करें

जीवन मंत्र डेस्क। गुरुवार, 2 जनवरी का मूलांक 2 और भाग्यांक 7 है। दिन अंक 3 और मासांक 1 है। न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉ. कुमार गणेश के अनुसार गुरुवार को अंक 2, 7 में परस्पर विरोधी युति है, अंक 1 के साथ मित्र युति है। अंक 3 के साथ मित्र युति और अंक 8 की अंक 1 के साथ विरोधी युति बनी है। अंक 2 और 7 के साथ मित्र युति है। अंक 3 के साथ परस्पर मित्र युति बनी है। जानिए अंकों के इन योगों की वजह से आपके लिए कैसा रहेगा गुरुवार, 2 जनवरी का दिन...

  • अंक 1

साझेदारी के मकान में रह रहे हैं तो तालमेल का मामला बिगड़ सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार की चिंता रह सकती है। मानसिक तनाव से खुद को बचाएं।
क्या करें- अपने कुलदेवता को देसी घी का दीपक कर नमन करें।
महत्वपूर्ण अंक- 4, महत्वपूर्ण रंग- नीला

  • अंक 2

अविवाहित महिलाओं के लिए नौकरी के मामले में अधिक अनुकूलता रह सकती है। प्रिय व्यक्ति का प्रेम मिल सकता है। मन प्रसन्न रह सकता है।
क्या करें- जल में सफेद फूल की पंखुड़ियां डालकर सूर्य को अर्घ्य अर्पित करें।
महत्वपूर्ण अंक- 1, महत्वपूर्ण रंग- सुनहरा

  • अंक 3

बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है। किसी निकट मित्र से दिलखुश कर देने वाली सूचना मिल सकती है। खानपान संबंधी विशेष ध्यान रखें।
क्या करें- हनुमत स्तवन का पाठ करें।
महत्वपूर्ण अंक- 9, महत्वपूर्ण रंग- लाल

  • अंक 4

सामाजिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। प्रमोशन संबंधी मामला अटका हुआ है तो अभी उसे न छेड़ें। नाक संबंधी समस्या रह सकती है।
क्या करें- अनाथालय में रसदार मिठाई भेंट करें।
महत्वपूर्ण अंक- 6, महत्वपूर्ण रंग- क्रीम

  • अंक 5

विदेश में काम पाना चाहते हैं तो आज अनुकूलता रह सकती है। सर्जिकल सामग्री के कारोबारियों को लाभ हो सकता है। दांत संबंधी कष्ट रह सकता है।
क्या करें- शनि भगवान को काला कपड़ा भेंट करें।
महत्वपूर्ण अंक- 8, महत्वपूर्ण रंग- काला

  • अंक 6

म्यूचुअल फंड संबंधी फेरबदल करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। मामला पक्ष में रह सकता है। इंडोर खेलों के खिलाड़ियों के लिए दिन उपलब्धि वाला सिद्ध हो सकता है। पैरों की नसों में खिंचाव रह सकता है।
क्या करें- गायों को रोटी में गुड़ डाल कर खिलाएं।
महत्वपूर्ण अंक- 7, महत्वपूर्ण रंग- जामुनी

  • अंक 7

इस अंक के पतले, लंबे शरीर वाले लोगों के लिए भाग्य मेहरबान रह सकता है। निकट के व्यक्ति का सहयोग सफलता का मार्ग खोल सकता है। दिल खुश रह सकता है।
क्या करें- गणेश भगवान के देसी घी का दीपक करें।
महत्वपूर्ण अंक- 5, महत्वपूर्ण रंग- हरा

  • अंक 8

टायर निर्माताओं को अच्छा लाभ मिल सकता है। ऑटो सेक्टर के कारोबारियों के लिए दिन बढ़िया रह सकता है। निराशा को अपने पर हावी न होने दें।
क्या करें- गजेंद्रमोक्ष का पाठ करें।
महत्वपूर्ण अंक- 3, महत्वपूर्ण रंग- पीला

  • अंक 9

साझेदारी में ठेकेदारी कर रहे हैं तो इसे संभलकर रहें। परिवार के लिए समय और धन, दोनों खर्च कर सकते हैं। जरूरत से ज्यादा जोश से बचें।
क्या करें- शिव-परिवार को गुलाब के फूल भेंट करें।
महत्वपूर्ण अंक- 2, महत्वपूर्ण रंग- सफेद



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
guruwar rashifal, 2 january rashifal, thursday rashifal, numerology, ank jyotish, daily rashifal



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QxJxDw

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ