Skip to main content

कोशिशों का सकारात्मक परिणाम मिलने, विवादों से दूरी बनाए रखने का है दिन

जीवन मंत्र डेस्क. शनिवार, 1 फरवरी 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए दिन कई मायनों में शानदार परिणाम देने वाला रह सकता है। वहीं, 3 राशियों के लिए दिन काफी कश्मकश भरा रह सकता है। मेष राशि वाले परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाने में हो सकते हैं सफल, वृष राशि वालों के लिए कम बोलना हो सकता है आज फायदेमंद, मिथुन राशि वालों के लिए बदलावों से निराशा मिलने का है दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।

  • मेष

आज का दिन आपके प्रयासों के फलिभूत होने का है। आप परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे। कुछ मामलों में आपको लापरवाही से बचना चाहिए। ये आपको आर्थिक नुकसान दे सकती है। आपके लिए आज बातों में स्पष्टता रखना अनिवार्य होगा। झूठ बोलने या तथ्यों को छिपाने से आपको नुकसान हो सकता है। जीवन में संतुलन बनाने का पूरा प्रयास करें।

  • वृष

आपको आज थोड़ा अंतर्मुखी रहना फायदेमंद हो सकता है। किसी भी तरह के विवाद, बहस या गॉसिप में खुद को शामिल होने से रोकें। ये आपकी छवि के लिए नुकसानदायक हो सकता है। भविष्य में भी इससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। जीवन में यदि कोई रुकावट आ रही है तो वह केवल आपके आत्मविश्वास की कमी है। अपने आप पर पूरा भरोसा बनाएं रखें। थोड़ा सा रिस्क लेना फायदेमंद रहेगा।

  • मिथुन

आज काफी समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा। जिस कारण आप थोड़ा निराश महसूस कर सकते हैं। परिस्थितियों का विरोध करने की बजाय आपको इन्हें स्वीकार कर आगे बढ़ना होगा। इसी में आपका लाभ निहित है। कुछ लोगों का व्यवहार आपको आहत कर सकता है लेकिन परेशान ना हों, कार्ड्स पर कुछ नए लोगों से मुलाकात का संकेत भी है।

  • कर्क

आज आप रिश्तों को थोड़ा अलग नजरिए से देखने का प्रयास करेंगे। संभावना है कि आप अपने किसी खास रिलेशन को लेकर कोई फैसला भी लेने का विचार भी करें, लेकिन किसी भी तरह के निर्णय लेने के पहले आपको उचित परिस्थितियों का इंतजार करें। अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न आने दें। काम में पूरा फोकस बनाएं रखें। व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। इसका पूरा फायदा उठाएं।

  • सिंह

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कन्फ्यूजन वाला रह सकता है। कुछ मामलों को लेकर आप दुविधा में रह सकते हैं। आज आप अत्यधिक भावुक और उत्साहित हो सकते हैं। परिस्थितियों को पूरी तरह समझकर ही अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। आज कोई निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।

  • कन्या

आज आपको अपने करियर पर फोकस करना चाहिए। कुछ चीजों में आप प्रतिस्पर्धियों से पीछे रह सकते हैं। इसलिए, अपने व्यवहार और स्वभाव में थोड़ा बदलाव करें। अपनी गलतियों को स्वीकार करें, उन्हें नकारने की बजाय उनसे सीख लें तो भविष्य में कई और गलतियों से बाख सकते हैं। आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब हैं, धैर्य से काम लें।

  • तुला

आज आपको अपनी पुरानी या अटकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करने की आवश्यकता है। सफलता जल्द ही मिलेगी।। पुराने रुके हुए काम बनेंगे। आज का फलदायक रहेगा। किसी गुरु या समझदार व्यक्ति से मुलाक़ात होगी जो आपका आने वाले समय के लिए मार्गदर्शन करेंगे। आज बच्चों के साथ कुछ समय ज़रूर बिताएं, उन्हें पढ़ाएं या उनके साथ अपना ज्ञान और अनुभव बाटें।

  • वृश्चिक

आज आपका दिन कुछ अच्छे और महत्वपूर्ण लोगों से मिलने में गुजर सकता है। इन मुलाकातों का भविष्य में आपको काफी लाभ मिलने के संकेत हैं। लेकिन, इन सब में अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आप भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कोई और। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

  • धनु

आज आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है और काम में मन नहीं लगेगा। अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। आज फोकस रहना आवश्यक है नहीं तो मन इधर उधर भटकता रहेगा और दिन के अंत में असंतोष कि भावना उत्पन्न हो सकती है जो कि तनाव और बढ़ा सकती है। तनाव को दूर रखने के लिए आज थोडा समाय में बिताएं।

  • मकर

आज आप अपने मन के भावों को दबाए नहीं, उन्हें बाहर निकालने का प्रयास करें। किसी बात की चिंता करने की बजाय उसका हल निकालने का प्रयास करें। सब कुछ जानते बूझते हुए चुप न रहें नहीं तो इससे आपका और आपके प्रियजनों का नुकसान हो सकता है। आज निजी जीवन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह अवश्य करें। आज अपने मन में उठने वाले विचारों पर नियंत्रण रखें।

  • कुम्भ

आज आपको किसी भी बात से अधिक परेशान नहीं होना चाहिए। परिस्थितियों को नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो उससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें। आपके आस पास यदि कुछ ऐसा हो रहा है जिसे आप अनदेखा कर रहे हैं तो अपनी आँखें खोलें नहीं तो बहुत देर हो जाएगी और आपका नुकसान हो सकता है। अपने परिवार से अपनी कोई बात न छुपायें नहीं तो उन्हें किसी और से पता चलेगा तो ठेस पहुंचेगी।

  • मीन

आज आपको कार्य क्षेत्र में आज नए अवसर मिलेंगे। उन्नति और तरक्की के योग हैं। दिन अच्छा रहेगा। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। आताम्विश्वास की कमी न होने दें। बड़ों की सलाह अवश्य लें कोई निर्णय लेने से पहले। उन्नति और तरक्की के योग हैं। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
daily horoscope aaj ka tarot rashifal tarot cards 1 February 2020 hindi rashifal sheelaa m bajaj tarot card reader



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2RKx7u0

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ