Skip to main content

शनिवार को बाहर की बातों से ध्यान हटाएं और अपने काम में मन लगाएं

जीवन मंत्र डेस्क. शनिवार, 1 फरवरी का मूलांक 1 और भाग्यांक 7, दिन अंक 8 है। मासांक 2 और चलित अंक 8 है। न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉ. कुमार गणेश के अनुसार अंक 2, 7 की अंक 1 के साथ प्रबल मित्र युति है और अंक 8 की अंक 2, 7 के साथ मित्र युति बनी है और अंक 1 के साथ प्रबल विरोधी युति बनी हुई है। जानिए अंकों के इन योगों की वजह से आपके लिए कैसा रहेगा शनिवार, 1 फरवरी का दिन...

  • अंक 1
कैशियर या अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत लोगों को ऑफिस में परेशानी हो सकती है। नसों में खिंचाव दुखी कर सकता है। खिन्नता से बचें।
क्या करें- गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।
महत्वपूर्ण अंक- 8, महत्वपूर्ण रंग- काला
  • अंक 2
निजी संबंधों में उखाड़-पछाड़ झेलनी पड़ सकती है। ऑफिस में बॉस की नाराजगी के शिकार हो सकते हैं। दिमागी उठापटक पर नियंत्रण रखने में जोर आ सकता है।
क्या करें- भैरव बाबा को सरसों के तेल में घुला सिंदूर चढ़ाएं।
महत्वपूर्ण अंक- 5, महत्वपूर्ण रंग- हरा
  • अंक 3
जॉब के लिए अपने शहर से बाहर की यात्रा हो सकती है। कोशिश करें कि बाहर की बातों से ध्यान हटा कर पूरी तरह अपने काम पर ही रखें। ललाट का दर्द रह सकता है।
क्या करें- शिव-परिवार को मीठा भोग लगाएं।
महत्वपूर्ण अंक- 1, महत्वपूर्ण रंग- सुनहरा
  • अंक 4
पितृकृपा या पारिवारिक आधार पर टिकी महिला राजनेताओं के लिए समय खराब है। स्वतंत्र आधार वाली महिला राजनेताओं के लिए समय कृपालु है। अपनी महत्वाकांक्षाओं पर पर्याप्त नियंत्रण रखें।
क्या करें- आदित्य हृदयस्तोत्र का पाठ करें।
महत्वपूर्ण अंक- 2, महत्वपूर्ण रंग- सफेद
  • अंक 5
परिवार के लिए अधिक समय दे सकते हैं। किसी खास काम से संबंधित सकारात्मक सूचना मिल सकती है। आराम की कमी परेशान कर सकती है।
क्या करें- शनि भगवान को काले तिल चढ़ाएं।
महत्वपूर्ण अंक- 9, महत्वपूर्ण रंग- लाल
  • अंक 6
अपने किसी रक्त-संबंधी के साथ या उसके लिए यात्रा संभव है। लंबे समय से अटका जॉब संबंधी काम बनने की खुशी मिल सकती है। दिमागी उलझाव से मुक्ति रह सकती है।
क्या करें- कुत्तों को चुपड़ी रोटी खिलाएं।
महत्वपूर्ण अंक- 6, महत्वपूर्ण रंग- क्रीम
  • अंक 7
महिला लिपिकों को तुलनात्मक रूप से अधिक सहूलियत रह सकती है। गर्भवती महिलाओं के लिए समय पक्ष का है। कोई विशेष मेडिकल जांच करवानी है तो करवा कर सकते हैं।
क्या करें- हनुमानजी को मीठा पान चढ़ाएं।
महत्वपूर्ण अंक- 3, महत्वपूर्ण रंग- पीला
  • अंक 8
होजयरी के कारोबारियों के लिए समय लाभकारी रह सकता है। महिलाओं को किसी खास आयोजन में शामिल होना पड़ सकता है। मन प्रसन्न रह सकता है।
क्या करें- पीली रसदार मिठाई खाएं।
महत्वपूर्ण अंक- 7, महत्वपूर्ण रंग- जामुनी
  • अंक 9

पैथोलॉजी लेब वालों को अधिक अनुकूलता रह सकती है। यदि पितृदोष वाले हैं तो अपनी खास बातों को निकट के लोगों के साथ साझा बिलकुल भी न करें। खून की जांच का परिणाम सकारात्मक रह सकता है।
क्या करें- संतान या भांजी को उपहार दें।
महत्वपूर्ण अंक- 4, महत्वपूर्ण रंग- नीला



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Saturdays rashifal, 1 February Rashifal, daily rashifal, shaniwar rashifal, aaj ka rashifal



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2GIaWye

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ