Skip to main content

घर बैठे कमाई का नया तरीका, स्मार्टफोन ऐप्स से सामान रीसेल कर पैसे कमा सकती हैं महिलाएं

लाइफस्टाइल डेस्क. आज के समय में, आप में से हर एक के पास स्मार्टफोन है तो घर बैठे एक्स्ट्रा इनकम के लिए अपने फोन का उपयोग क्यों न करें? आप घर बैठे स्मार्टफोन एप्स से सामान रीसेल कर के पैसे कमा सकती हैं। ऐसी कई रिसेलिंग ऐप्स उपलब्ध हैं। ये ऐप्स टियर टू और टियर थ्री शहरों की महिलाओं, खासकर गृहणियों और माताओं के बीच बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। रूमानी सैकिया फुकन आपको ऐसी ही कुछ रिसेलिंग ऐप्स के बारे में बता रही हैं जो गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल सकती हैं। इनको डाउनलोड कर के आप घर बैठे एक्स्ट्रा कमा सकती हैं।

Meesho
ये ऐप 1 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसका 5 में से 4.5 का रिव्यू स्कोर है। यह भारत में शीर्ष रीसेलिंग ऐप में से एक है, जिसे एंड्रॉइड फोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप की खासियत यह है कि काम शुरू करने के लिए बहुत अधिक औपचारिकताएं नहीं हैं, आप अपनी सुविधा के अनुसार काम कर सकती हैं। साथ ही इजी रिटर्न पॉलिसी और कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी है। इस ऐप पर मिलने वाले सामान ज्यादा महंगे भी नहीं हैं इसलिए इन्हें रीसेल करना आसान होता है। ये ज्यादातर फैशन और घरेलू उत्पादों के लिए लोकप्रिय है।

GlowRoad
इस ऐप को भी एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऐप के जरिए गृहिणियां, कॉलेज के छात्र, बुटीक ओनर्स आदि साड़ी, सूट, कुर्ते, शर्ट्स, टॉप्स, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि रीसेल कर के काफी अच्छे पैसे कमा रहे हैं। ग्लोरोड में होलसेल रेट पर 300 से अधिक श्रेणियों में सामान उलपब्ध है। इसमें 60 लाख से अधिक लोगों का बड़ा नेटवर्क है। इसका उपयोग करना आसान है, आसान रिटर्न पॉलिसी है और चीजें समय पर डिलीवर हो जाती हैं।

ZyMi
ये भारत की एक और सबसे बढ़िया रीसेलिंग ऐप है। आपको इस ऐप का उपयोग करके मुफ्त में अपना ऑनलाइन स्टोर बनाने का अवसर मिलता है। यहां आप आसानी से लगभग 2 मिनट में अपना ऑनलाइन स्टोर बना सकती हैं। आप यहां विभिन्न ब्रांडों के प्रोडक्ट्स बेच कर कमीशन कमा सकती हैं। इस ऐप में कैश ऑन डिलीवरी के साथ-साथ इजी पेमेंट के विकल्प भी हैं।

Shop101
इस ऐप को 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसके इस्तेमाल से आप भी होम बेस्ड आंत्रप्रेन्योर बन सकती हैं। यह ऑनलाइन व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रोडक्ट बेचने के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों में से एक है। इस ऐप में ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए कुछ इंवेस्टमेंट नहीं लगता है और 2 मिनट से भी कम समय में ऑनलाइन स्टोर बनाया जा सकता है। यहां महिलाओं के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं इसलिए ये ऐप महिलाओं के बीच लोकप्रिय है।

ऐप्स को ‌ऐसे करें इस्तेमाल

  • ऐप डाउनलोड करें
  • ऐप पर अकाउंट बनाएं
  • सबसे अच्छे और सस्ते सप्लायर के प्रोडक्ट्स खोजिए
  • ऑनलाइन स्टोर बनाइए (ये प्रक्रिया अलग-अलग एप्स में अलग-अलग तरह से होती है)
  • अपने प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टा पर शेयर करें और बेचें।
  • ऐसा करने से आप अच्छा प्रॉफिट मार्जिन और कमिशन कमा सकती हैं।
  • इस तरह की कई घातक या फर्जी ऐप्स भी हो सकती हैं। इसलिए इन्हें डाउनलोड करने से पहले रेटिंग्स और रिव्यू के साथ ही ‘वेरिफाइड बाय प्ले प्रोटेक्ट’ का टैग जरूर देख लें।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
work from home Earn money by reselling products on phone work job for women


January 30, 2020 at 11:54AM
from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37CzMv2

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ