Skip to main content

12 में से 7 राशियों के लिए आर्थिक लाभ और रिश्तों में मजबूती देने वाला रहेगा रविवार

जीवन मंत्र डेस्क. रविवार, 1 मार्च 2020 को टैरो कार्ड्स का संकेत है कि 12 में से 7 राशियों के लिए दिन आर्थिक लाभ देने वाला रह सकता है। वहीं, 5 राशियों के लिए समय थोड़ा सामान्य और दुविधा से भरा रहने की संभावना है। कुछ लोगों को रिश्तों में प्रगाढ़ता और स्वीकृति मिलने के संकेत हैं। मेष राशि वालों के लिए सकारात्मक तरीके से कामों के पूरा करने का समय, वृष राशि वालों के लिए दुविधापूर्ण हो सकती हैं परिस्थितियां, मिथुन राशि वालों के लिए तनाव और हलचल से भरा रह सकता है दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।

  • मेष - Ten of Swords

आज का दिन आपके लिए अपने मन की आवाज सुनने और उस पर सकारात्मक तरीके से काम करने की है। आपको आज कुछ मामलों में मनचाही सफलता मिल सकती है। आज के दिन आप अपने भीतर काफी ऊर्जा महसूस कर सकते हैं। बिजनेस के मामलों में आप काफी जोखिम और साहस से काम लेंगे। किसी भी फैसले के पहले गंभीरता और सावधानी से विचार करने की आवश्यकता होगी।

  • वृष - Five of Wands

आज का दिन दुविधाभरी परिस्थितियों वाला रह सकता है। आप कुछ निर्णय लेने या चीजें तय करने में परेशानी महसूस कर सकते हैं। आज कोई आपको आपकी गलतियां भी बता सकता है। आज आप कुछ अनिश्चिता की स्थिति में रहेंगे। आप किसी कारण से काम को टालने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें लेकिन अति आत्मविश्वास से बचें।

  • मिथुन - Wheel of Fortune

आज दिन आपके लिए कुछ तनाव और हलचल से भरा हो सकता है। मानसिक तौर पर आप कुछ बेचैनी महसूस कर सकते हैं। आज आप किसी पर आसानी से भरोसा नहीं कर पाएंगे। अगर आप दूसरों के भरोसे कोई काम करेंगे तो नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। मन पर नियंत्रण रखने और गंभीरता से विचार करने का दिन है। आपको मनचाही सफलता मिल सकती है, ईमानदारी से प्रयास की आवश्यकता है।

  • कर्क - The Hierophant

आज का दिन आपके लिए दूसरों से सहयोग मिलने का है। आज आपको अपने लोगों से कई मुद्दों पर समर्थन मिल सकता है। आप दूसरों को जो सलाह देंगे वो उनके लिए मददगार साबित होगी। इसके लिए आपको आज खुद को थोड़ा समय देने की आवश्यकता है। आज का दिन सही सलाहों पर ध्यान देने और दोस्तों की बात सुनने की जरूरत है। आपको मित्रों से कुछ अच्छी सूचना भी मिल सकती है। दिन सुखद और आश्चर्य भरी बातों के साथ गुजरने के संकेत हैं।

  • सिंह - The Tower

आज का दिन आपके लिए कई तरह की आशाओं और इच्छाओं से भरा हो सकती है। कुछ लोगों के साथ ऐसा भी हो सकता है कि ऐन मौके पर उन्हें अपनी कुछ योजनाओं में परिवर्तन करना पड़ जाए। आपको समय के साथ चलना होगा, परिस्थितियों से संतुलन बनाएं। आप दिन भर आसानी से चलने वाले मूड में रहेंगे। दिनचर्या जारी रहेगी, आप चीजों को आसानी से हेंडल कर पाएंगे और समाधान खोज पाएंगे।

  • कन्या - Three of Cups

आज आपको अपनी कुछ गलतियों का पछतावा हो सकता है। कुछ गलतियों के लिए आप खुद को दोषी मान सकते हैं। ये आपमें कुछ हद तक निराशा और हताशा का भाव ला सकता है। आपको इन परिस्थितियों से निकलने के लिए कोशिश करनी होगी। दोपहर बाद कुछ जरूरी खरीदारी निपटाने का संकेत भी कर रहा है। आपको कुछ मामलों में काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

  • तुला - Ace of Pentacles

आज का दिन आपके लिए अपनी सफलताओं को दोहराने का हो सकता है। आप किसी काम में लगातार सफल प्रयास कर पाएंगे। लोग आपकी इस विशेष योग्यता की सराहना कर सकते हैं। कुछ मामलों में आपको परिस्थितियां अपने खिलाफ महसूस हो सकती हैं, जो आपको थोड़ा निराश कर सकती हैं। आप विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आगे बढ़ने की कोशिशों को सही अंजाम दे सकते हैं।

  • वृश्चिक - The Star

आज का दिन आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को टाल देने का है। आपको आज ऐसे फैसले लेने से बचना चाहिए, जो आपको लंबे समय तक प्रभावित कर सकते हैं। आज आपको उन ही कामों को प्राथमिकता देनी चाहिए जिन्हें आज ही निपटाना अनिवार्य हो। समय और परिस्थितियां आपको आज सहयोग नहीं करेंगी, कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। पारिवारिक या करियर के मामले में आपके निर्णयों का विरोध भी हो सकता है।

  • धनु - The World

आज आपको ऐसा एहसास हो सकता है कि अचानक कई लोग आपके प्रति सकारात्मक और सहयोगात्मक रवैए वाले हो गए हैं। आपके फेवर में परिस्थितियों का निर्माण हो रहा है। आपको अपनी योग्यता पर भरोसा रखना होगा। किसी भी तरह के लक्ष्य को हासिल करने के लिए आप तैयार रहेंगे। प्रेम और स्नेह का भाव आज आपके अंदर काफी रहेगा। दिन आनंद देने वाला रहेगा। समय आपके अनुकूल रहेगा।

  • मकर - Strength

आज का दिन आपके लिए ज्यादा मेहनत करने का है। आपको आज आराम मिलने के संकेत कम ही हैं। आपको अपनी टीम के साथ किसी विशेष काम के लिए लगना पड़ सकता है। टीम या सहयोगियों का भी पूरा साथ मिलेगा। आज की गई मेहनत का आपको लंबे समय तक अच्छा परिणाम मिल सकता है, साथ ही आपकी प्रतिष्ठा भी स्थापित होगी। सफलता आज मिलती दिख रही है।

  • कुंभ - Ace of Cups

आज आपके लिए दोहरी चुनौतियों वाला समय है। आप पर वर्तमान कामों को तो आगे बढ़ाने का दबाव होगा ही, कुछ पुराने कामों के कामों को भी आज गति देने की आवश्यकता हो सकती है। इससे आपको मानसिक तनाव भी हो सकती है। कुछ फैसले आपको राहत देंगे। इनसे आपको पर्याप्त लाभ मिलेगा और आप अपने करियर को बेहतर दिशा में ले जाने के लिए सक्षम रहेंगे।

  • मीन - Knight of Wands

आज आपको कुछ अलग तरह से कामों को पूरा करने की कोशिश करनी पड़ सकती है, क्योंकि जिन तरीकों से आप अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें आपको बार-बार दोहराना पड़ सकता है। ये परिस्थिति आपको थोड़ा परेशान कर सकती है या काम से आपका फोकस खत्म हो सकता है। संभव है आप आज किसी छुट्टी का प्लान भी बनाएं। अपने आप को समय दें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
aaj ka tarot rashifal daily horoscope in hindi 1 march 2020 rashifal today



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cltORV

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ