Skip to main content

रविवार को लंबी दूरी की यात्रा से उत्साह बना रहेगा, सावधान रहें

जीवन मंत्र डेस्क. रविवार, 1 मार्च का मूलांक 1, भाग्यांक 8, दिन अंक 1, 4, मासांक 3 और चलित अंक 3 है। न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉ. कुमार गणेश के अनुसार रविवार को अंक 8 की अंक 1, 4 के साथ परस्पर प्रबल विरोधी युति बन रही है और अंक 3 के साथ पस्पर मित्र युति है। अंक 1 की अंक 4 के साथ विरोधी युति बनी है। जानिए अंकों के इन योगों की वजह से आपके लिए कैसा रहेगा रविवार, 1 मार्च का दिन...

अंक 1- अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। किसी को दिए धन के अटकाव से परेशानी हो सकती है। खानपान के मामले में अतिरिक्त सावधानी बरतें।

क्या करें- रसदार मिठाई दान करें।

महत्वपूर्ण अंक- 6, महत्वपूर्ण रंग- क्रीम

अंक 2- पारिवारिक माहौल बनाए रखें। कार्य-स्थल पर वातावरण आपके अनुकूल रह सकता है। मन प्रसन्नता बाधित हो सकती है।

क्या करें- गणेश भगवान को सफेद मिठाई का भोग लगाएं।

महत्वपूर्ण अंक- 5, महत्वपूर्ण रंग- हरा

अंक 3- दूर की यात्रा हो सकती है। सावधान रहें। इच्छित कार्य होने की दिशा में उल्लेखनीय प्रगति संभव है। उत्साह बढ़ा रह सकता है।

क्या करें- हनुमानजी को पीले फूलों की माला चढ़ाएं।

महत्वपूर्ण अंक- 9, महत्वपूर्ण रंग- लाल

अंक 4- पिता की ओर के रिश्तेदारों के साथ तनाव से बचें। अपने से बड़ी उम्र के व्यक्ति के साथ किया गया काम लाभ दे सकता है। अनावश्यक चिंता घेर सकती है।

क्या करें- शनि देव को तिल का तेल चढ़ाएं।

महत्वपूर्ण अंक- 8, महत्वपूर्ण रंग- काला

अंक 5- साझेदारी में किए काम की तरफ खास ध्यान दें। यात्राओं में ध्यान रखें। लाभ में रहेंगे। थकान की अधिकता रह सकती है।

क्या करें- गायों को हरा चारा डालें।

महत्वपूर्ण अंक- 7, महत्वपूर्ण रंग- बैंगनी

अंक 6- अटके काम के मामले में प्रगति से लाभ होगा। किसी निकट मित्र का सहयोग अनुकूलता बढ़ा सकता है। उल्लास से भरे-भरे रह सकते हैं।

क्या करें- नारायण कवच का पाठ करें।

महत्वपूर्ण अंक- 3, महत्वपूर्ण रंग- पीला

अंक 7- किसी निकट परिचित के लिए भागादौड़ी करनी पड़ सकती है। इच्छित परिणाम की प्राप्ति के लिए अभी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। व्यर्थ की चिंताओं के बोझ से अपने दिमाग को मुक्त रखें।

क्या करें- सूर्य देव को अर्घ्य दें।

महत्वपूर्ण अंक- 1, महत्वपूर्ण रंग- सुनहरा

अंक 8- अपने अधीनस्थ लोगों से काम लेने के मामले में अतिरिक्त धैर्य रखना पड़ सकता है। काम या जगह बदलना चाहें तो अनुकूल समय चल रहा है। अपने आसपास के लोगों पर क्रोध करने से बचें।

क्या करें- भैरव बाबा को सरसों के तेल में घुला सिंदूर चढ़ाएं।

महत्वपूर्ण अंक- 4, महत्वपूर्ण रंग- नीला

अंक 9- इस अंक की महिलाओं के लिए दिक्कतें सामने आ सकती हैं। पुरातत्व और पर्यटन से जुड़े लोगों को फायदा हो सकता है। सुकून अनुभव हो सकता है।

क्या करें- शिवलिंग पर गुलाब के फूल चढ़ाएं।

महत्वपूर्ण अंक- 2, महत्वपूर्ण रंग- सफेद



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
sunday ank rashifal, 1 march ka ank rashifal, aaj ka rashifal, daily rashifal, numerology, ank jyotish, daily rashifal



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/386Thez

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ