Skip to main content

अनजान लोगों से सतर्क रहने, कुछ सरप्राइज मिलने और एनर्जी से भरा हो सकता है महीने का पहला दिन

शुक्रवार, 1 मई 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 राशियों के लिए दिन काफी शानदार और सफलता से भरा रह सकता है। कुछ लोगों को आर्थिक मामलों में मनचाहे लाभ कमाने का मौका मिल सकता है, कुछ लोगों के लिए दिन एक शानदार ऊर्जा से भरा हो सकता है। वहीं, 4 राशियों के लिए समय थोड़ा विपरीत हो सकता है। मेष राशि वालों के लिए किसी मामले में धोखा मिलने की है आशंका, वृष राशि वालों के लिए आर्थिक सफलता का है योग, मिथुन राशि वालों को मिल सकती है प्रशंसा। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।

  • मेष - Ace of Swords

आज का दिन आपके लिए किसी भरोसेमंद व्यक्ति के साथ गलतफहमी या धोखा होने के योग है। किसी पर बिना पुख्ता कारण के भरोसा ना करें। आपको थोड़ा सावधानी से काम करने की आवश्यकता है। अगर किसी के साथ कोई काम शुरू भी करना हो तो पहले उसके बारे में सबकुछ जानने की कोशिश करें। अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। सकारात्मकता को आकर्षित करने के लिए अपने घर को धूल मुक्त रखें।

  • वृषभ - The Hierophant

आज का दिन आपके लिए कुछ मामलों में आश्चर्यचकित करने वाला हो सकता है। आपके लिए आर्थिक मोर्चे पर दिन काफी सकारात्मक परिणाम देने वाला हो सकता है। अचानक कोई बड़ा धन लाभ या कोई बहुत दिनों से प्रतिक्षित काम पूरा हो सकता है। आपके लिए हर तरह से दिन शानदार परिणाम देने वाला रहेगा। सकारात्मक ऊर्जा के लिए अपने कमरे में प्राकृतिक प्रकाश को अधिकतम करें।

  • मिथुन - Three of Cups

आज आप अपने काम को लेकर काफी सजग और जिम्मेदार रहेंगे। आप समय से पहले अपने टारगेट पूरे करने के बारे में विचार करेंगे। आपके काम की गंभीरता को सराहना मिल सकती है। आज आप खुद को नई ऊर्जा से भरा हुआ और काफी सकारात्मक पाएंगे। आपकी योजनाएं भी अधिकारियों को काफी पसंद आ सकती है। सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने के लिए अपने घर के मुख्य दरवाजे का रास्ता साफ रखें।

  • कर्क - Judgement

आज का दिन आपके लिए अपने काम में पूरी तरह से डूबने जैसा है। आपके पास जिम्मेदारियां भी आम दिनों के मुकाबले ज्यादा रह सकती है। आपके लिए काफी व्यस्तता भरा हो सकता है। किसी कारण से आपको कई दूसरे जरूरी कामों को भी टालना पड़ सकता है। कोई एक काम पूरा करने के लिए आप पर काफी दबाव हो सकता है। नकारात्मकता को साफ करने के लिए बरगद की पत्तियों को जलाएं।

  • सिंह - The Chariot

आज का दिन आपके लिए कुछ अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण करने वाला है। कुछ लोग जो अभी तक चुनौतियों से परेशान थे, वे परिस्थितियों पर विजय पा सकते हैं। कोई नई चीज आपको मिलेगी या आप किसी नई व्यवस्था से जुड़ेंगे। आपको अपनी सभी इंद्रियों को जागृत रखना होगा। थोड़ी सी लापरवाही कोई बड़ा नुकसान दे सकती है। इच्छाओं को प्रकट करने और उन्हें पूरा करने के लिए चंद्रमा आराधना करें।

  • कन्या - Wheel of Fortune

आज दिन आपकी बातों और तर्कों में काफी असर लाने वाला हो सकता है। आप लोगों को अपनी बातों से सहमत और प्रभावित कर सकते हैं। इस हुनर की तारीफ भी होगी। आप आपका व्यक्तित्व और बातें दोनों ही प्रभावी रहेंगे। आपकी बातों का लोगों पर सकारात्मक असर होगा। आप खुद को लोगों से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। सफलता और पुरस्कार दोनों ही आज आपके खाते में आ सकते हैं। अपने घर के उत्तर पूर्व में तुलसी का पौधा रखें।

  • तुला - The Star

आज का दिन आपके लिए कामों अधिक महत्व देने का है। आपके आसपास का माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है लेकिन आपको अपना पूरा फोकस काम पर ही रखना होगा। इसी से आपकी विजय होगी। आपको कोई ऐसी चीज मिल सकती है जो आपकी तरक्की में सहायक हो सकती है। आपको अपने काम के लिए थोड़ी रिसर्च या यात्रा करने की जरुरत भी पड़ सकती है। धन प्राप्ति के लिए शुक्र या लक्ष्मी मंत्र का जाप करें।

  • वृश्चिक - The Magician

आज आपके लिए कुछ खास रहने वाला दिन है। आपकी योजना, बातों और सलाह को महत्व दिया जाएगा। इसके लिए आपको प्रशंसा भी मिल सकती है। आपके वरिष्ठ आपकी कार्यप्रणाली से खुश रहेंगे। दिन खुशनुमा माहौल में गुजरेगा। आपको खाने-पीने पर थोड़ा नियंत्रण रखने और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। धन को आकर्षित करने के लिए लाल कपड़े पहनें या लाल वस्तुओं का उपयोग करें।

  • धनु - Page of Pentacles

आज का दिन आपके लिए कुछ नई चुनौतियों वाला हो सकता है, जो आपके लिए काफी परेशानी पैदा करने वाली हो सकती है। आपको परिस्थितियों की विपरीत होने का आभास हो सकता है। आपके काम कुछ कागजी कार्यवाही या तकनीकी कारणों से अटक सकते हैं, लेकिन ये लंबी देर तक नहीं रुकेंगे। दोपहर के बाद इन कामों में गति आ सकती है। धन को आकर्षित करने के लिए पाइराइट क्रिस्टल रखें।

  • मकर - Three of Wands

आज का दिन आपके लिए लाभकारी परिस्थितियों के निर्माण करने वाला है। कुछ मामलों में आपको मनमाफिक लाभ मिल सकता है, जो आपके लिए किसी बड़ी उपलब्धि की तरह हो सकता है। किसी तरह की तरक्की आपको मिलने की संभावना है। आपको अपने साथियों का बेहतर साथ मिलेगा। समस्याओं को सुलझाने में आप काफी हद तक सफल भी रहेंगे। धन को आकर्षित करने के लिए अपने पर्स में सूखी तुलसी रखें।

  • कुंभ - Two of Swords

आज का दिन आपके लिए कामों के पूरा होने का है लेकिन ये काम लोगों के सहयोग से पूरे हो सकते हैं। आपको अपनी टीम और साथियों का पूरा साथ मिलने के योग हैं। आपकी नेतृत्व क्षमता निखर सकती है। लोगों की मदद से कोई बड़ा काम बन सकता है। आज आपका मूड भी काफी अच्छा रहेगा, लोगों के साथ मिलने में आपको खुशी होगी। किसी यात्रा की योजना बन सकती है। समृद्धि के लिए अपने डाइनिंग हॉल में एक दर्पण रखें।

  • मीन - Temperance

आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में काफी राहत भरा हो सकता है। कुछ लोगों को अपेक्षित लाभ मिलने के संकेत हैं। बिजनेस भी आपके लिए कुछ अच्छा लाभ देने वाला रह सकता है। आज कुछ मित्रों के लिए बहुत अच्छे सलाहकार की भूमिका निभाएंगे। लोग आपकी प्रतिभा से प्रभावित होंगे। आपकी वर्क प्रोडक्टिविटी आज काफी अच्छी रहेगी। अधिक रचनात्मक होने के लिए नीले वस्त्र या रत्न पहनें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
daily horoscope aaj ka tarot rashifal 1 May 2020 daily horoscope in hindi sheelaa m bajaj dainik rashifal



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bSn2CC

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ