Skip to main content

अंक 1 वाले लोगों को अगस्त में अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी, नुकसान होने के योग हैं, अंक 2 वाले लोग क्रोध न करें, अंक 3 वालों के मिल सकता है लाभ

अगस्त माह शुरू हो गया है। माह में बारिश की वजह से मौसमी बीमारियों का प्रभाव रहेगा। खान-पान में लापरवाही न करें। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार इस माह में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। असावधानी नुकसानदायक हो सकती है। जन्म तारीख के आधार पर जानें आपके लिए ये माह यानी 31 अगस्त तक का समय कैसा रह सकता है...

अंक 1- जिन लोगों की जन्म तारीख 1, 10,19 या 28 है

इस माह में इन लोगों को वाहन चलाते समय सावधानी रखनी होगी। छोटी सी गलती भी नुकसानदायक हो सकती है। कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है। क्रोध पर काबू रखना होगा। निवेश से भी बचें।

अंक 2- जिन लोगों की जन्म तारीख 2, 11, 20 या 29 है

अगर आप विवाहित हैं तो लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाद-विवाद को बढ़ावा न दें। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें। शत्रुओं की वजह से परेशानी हो सकती है। कुछ दिनों के समय ठीक हो जाएगा।

अंक 3- जिन लोगों की जन्म तारीख 3, 12, 21 या 30 है

पुराने समय में किए गए काम इस माह में फल दे सकते हैं। घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान मिल सकता है। आय में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। कार्य की अधिकता की वजह से तनाव बढ़ सकता है।

अंक 4- जिन लोगों की जन्म तारीख 4,13, 22 या 31 है

परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। शत्रुओं को पराजित करने में सफलता मिलेगी। समय पक्ष का रह सकता है। नौकरी में कोई बड़ा काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा। दूसरों के कामों में हस्तक्षेप करने से बचें।

अंक 5- जिन लोगों की जन्म तारीख 5, 14 या 23 है

नौकरी में करीबी लोगों से प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। घर के लोगों की मदद मिलेगी, लेकिन सफलता मिलने में देरी हो सकती है। बेरोजगारों को कड़ी मेहनत करनी होगी। मानसिक तनाव से बचना होगा।

अंक 6- जिन लोगों की जन्म तारीख 6, 15 या 24 है

दूसरों से व्यवहार सामान्य बनाएं। क्रोध की वजह से हालात बिगड़ सकते हैं। वाद-विवाद की स्थिति न बनने दें। परिवार में सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दैनिक जीवन में लापरवाही न करें।

अंक 7- जिन लोगों की जन्म तारीख 7, 16 या 25 है

किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें। समय आपके पक्ष में परिणाम दे सकता है। सोच-समझकर आगे बढ़ेंगे तो लाभ की संभावनाएं भी बढ़ सकती हैं। धन संबंधी कामों में आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं।

अंक 8- जिन लोगों की जन्म तारीख 8, 17 या 26 है

मानसिक तनाव रह सकता है। थकान की वजह से काम में मन नहीं लगेगा। पैसों से जुड़ी परेशानियां दुखी कर सकती हैं। किसी की मदद से ये समय ठीक हो सकता है। धैर्य बनाए रखें और आगे बढ़ते रहें।

अंक 9- जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 या 27 है

जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है, उनके विवाह की बात इस माह में आगे बढ़ सकती है। परिवार में सुखद वातावरण रहने के योग हैं। अटका धन भी वापस मिल सकता है। निवेश सोच-समझकर करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
august ank rashifal, august 2020 rashifal, august horoscope in hindi, numerology about august 2020



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gicM8V

Comments

Popular posts from this blog

श्रीराम जन्म से सीता हरण, रावण वध और अयोध्या में रामराज्य की स्थापना तक, 15 तस्वीरों में देखिए पूरी रामायण

अयोध्या में श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन हो चुका है। श्रीराम कथा का सबसे प्रामाणिक ग्रंथ वाल्मीकि ऋषि द्वारा रचित रामायण को माना जाता है। इस ग्रंथ पर आधारित कई चित्रकारों ने रामायण की तस्वीरें भी बनाई हैं। राजस्थान के चित्रकार बीजी शर्मा ने भी रामायण की पूरी चित्र श्रृंखला बनाई थी। बीजी शर्मा का जन्म 5 अगस्त 1924 को हुआ था। इनका पूरा नाम भंवरलाल गिरधारीलाल शर्मा है। इन्हें चित्रकला के क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुके हैं। बीजी शर्मा आर्ट गैलरी से मिली जानकारी के अनुसार रामायण के ये सभी चित्र शर्माजी द्वारा 70-80 के दशक में बनाई गए थे। इन तस्वीरों को बनाने में काफी समय लगता है। इसीलिए इतने सालों में ये श्रृंखला पूरी हो सकी। बीजी शर्मा के बनाए चित्रों में देखिए रामायण की पूरी कथा... Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramayana katha in pictures, From the birth of Shri Ram to Sita Haran, Ravana vadh and Ram Rajya in Ayodhya, see the whole Ramayana in 15 pictures from Dainik Bhaskar https://ift.t

शिंजो-आबे ने बीमारी से 2 बार छोड़ा था PM पद:अल्सरेटिव कोलाइटिस से पीड़ित थे, पुतिन-जिनपिंग-बाइडेन जैसे नेता भी हैं गंभीर बीमारियों से परेशान

July 09, 2022 at 05:30AM from वुमन | दैनिक भास्कर https://ift.tt/zbc3vLJ